Tuesday, September 25, 2007

Career Fair

हर सितम्बर के आखिरी हफ़्ते को हमारे कॉलेज मे करियर फेर होता है| इस वक़्त देश के कोने-कोने से तकरीबन सौ से दो सौ कम्पनियाँ हमारे कॉलेज मे आती है| यह फेर दो दिनो के लिये ही होता है इसलिये इन दो दिनो का छात्र पूरे तरीके से लाभ लेते है| इस वजह से ज़्यादती छात्र अपनी क्लास मे ना जाकर इस फेर मे हाज़िर होते है| मे एक इंजीनियर हुं और फेर मे ज्यादातर इन्जीनियरिन्ग कम्पनियाँ आती है| मेरे कॉलेज के पहले दो सालों मे मैने किसी बी कम्पनी के लिए एपलाइ नही किया, इसलिए नही की मे करना नही चाहता था, मगर इसलिए कि कम्पनी मुझे किस आधार पर नौकरी देती? मेरे पास कोई तज़ुर्बे नही था| पिछले साल मैने जाने का फ़ैसला किया था| फेर मे बहुत सारे छात्र और कम्पनियाँ थी| सुबह दस बजे से लेकर शाम के पाँच बजे तक मैने और मेरे दोस्तों ने तकरीबन बीस से तीस कंम्पनियों मे अर्जी दी| उम्मीद तो यही थी कि कोई भी और कही बी नौकरी मिल जाऐं मगर मे असफल रहा| लेकिन मे अपने दोस्तों के लिए खुश था जिन्हे नौकरी मिली थी| इस साल भी मेरी कोशिश है कि कही भी नौकरी लग जाऐं, अब आगे देखते है, होता है क्या|

No comments: